जानिए, बिकनी वेक्सिंग के ये 5 फायदे!


पुराने समय में महिलाएं अनचाहे बाल हटाने के लिए उन्हें काट देती थी। लेकिन आज वर्तमान समय में हेयर रिमूव करने यानि अवांछित बाल हटाने के लिए वेक्सिंग बेस्ट तरीका है। और ये बिकनी एरिया के बाल हटाने के लिए भी बेस्ट है। बिकनी वेक्सिंग नया ट्रेंड है, जिसमें महिलाएं रेजर की बजाय शरीर के इस नाजुक हिस्से से अवांछित बाल हटाने के लिए वेक्सिंग का इस्तेमाल करती है। जो कि बहुत आसान तरीका है। लेकिन 'बिकनी बाॅडी’ में विषेशकर शरीर का ये हिस्सा एक नवजात बच्चे की तरह दिखना जरूरी होता है।

क्या है बिकनी वेक्सिंग - दरअसल बिकनी एरिया के बालों को वेक्सिंग के जरिए हटाना 'बिकनी वेक्सिंग’ कहलाता है। पहले इन अनचाहे बालों को कैंची या शेव के जरिये हटाया जाता था। लेकिन आजआपको वो पांच कारण बताने जा रहे है जिसकी वजह से महिलाएं 'बिकनी वेक्स’ कराना पसंद करती है।

बालों को जड़ से हटाता है - कड़े और छोटे बाल नहीं वेक्सिंग बालों को जड़ से हटाता है। ये आपके षरीर के इस हिस्से के बालों को कठोर करने की बजाय आपको पूर्णतः कोमल त्वचा प्रदान करेगा। जिससे आप बिकनी पहनने की अपनी चाहत को पूरा कर सकेंगे।

कम रखरखाव - वेक्सिंग के बाद बाल वापिस देर से आएंगे। ऐसे में आपको बिकनी एरिया के बाल हटाने के लिए जो हर महीने समय-दर-समय शेविंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था उससे निजात मिलेगी।

हेल्दी स्किन - वेक्सिंग से ना सिर्फ बाल रिमूव होते है, बल्कि ये षरीर के इस हिस्से की डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने में भी मददगार साबित होती है।

अगर आप अपने पहले बिकनी सेषन की योजना बना रहे है, तो निम्न चीजें ध्यान में रखेंः

# वेक्सिंग करने से 2-3 दिन पहले सेविंग ना करें क्योकि वेक्सिंग के दौरान बालों को जड़ों से खींचा जाता है। इस प्रक्रिया को अधिक प्रभावी बनाने के लिए, आपके बालों की मिनिमम लेथ होनी चाहिए। ताकि वेक्स बालों को पकड़ सकें। ऐसे में बिकनी वेक्सिंग करवाने से 2-3 दिन पहले षेव ना करें या इसे किसी और तरीके से ना हटाए।

# प्रोफेषनल का चयन करें ये सुनिचित करें कि आप वेक्सिंग करवाने के लिए किसी प्रोफेषनल व्यक्ति का चयन करें है।

 # प्रारंभ में ये प्रक्रिया थोड़ी अजीब होती है ,लेकिन ये पूरी तरह से प्रयास के लायक है। साथ, अगर आपको इस प्रक्रिया के दौरान दर्द दर्द महसूस हो सकता है, तो आप लोकल एनेस्थिसिया लगाने का आग्रह कर सकते है। इससे आपको दर्द से कुछ हद तक राहत मिलेगी।


No comments