बार गर्ल्स की लाइफ के राज़ जानकर, हैरान रह जायेंगे आप


अक्सर आपने फिल्मो में देखा होगा की एक बार डांसर की जिंदगी किसी होती है। लेकिन आज हम आपको  इनकी जिंदगी से जुडी बाते बताने जा रहे है। आज मुबई जैसे शहर में बार गर्ल्स अपना जीवनयापन कर रही हैं लेकिन इन लड़कियों और महिलाओं की किस्मत में किसी का सच्चा प्यार नहीं लिखा होता है।बार गर्ल्स जब इस काम को करना शुरू करती हैं, तभी उनको इस बात से वाकिफ करा दिया जाता है कि उनको अपना असली नाम किसी को नहीं बताना है। यहाँ कम करने वाली अलग-अलग लोगों को अलग-अलग नाम बताती हैं। इस तरह से एक बारगर्ल के चार से पांच नाम होते हैं।

कई बार गाँव से रोजगार की तलाश में गरीब लोग यहाँ आते हैं। मुबंई जैसे शहर में पुरुषों की तुलना में औरतों को जल्द काम मिलता है। लेकिन कई बार कम पढ़ी लिखी औरतों के पास यही एक विकल्प होता है। इसलिए शादीशुदा औरतें भी मज़बूरी के कारण बार गर्ल्स होती हैं।

जो लड़कियां या महिलायें इस काम से अपना जीवनयापन कर रही होती हैं उनके परिवार वाले भी नहीं जानते हैं कि उनकी बेटी किसी बार में डांस करती है और लोगो का दिल बहलाती हैं। कई महिलाओं के तो बड़े-बड़े बच्चे होते हैं लेकिन यह राज मरते दम तक इनके दिल में ही रहता है।

खूबसूरती इन लड़कियों और महिलाओं के लिए खतरनाक भी रहती है। कई गैंगस्टर अपनी आपसी दुश्मनी निभाने के लिए बार गर्ल्स का इस्तेमाल करते हैं। अगर यह लड़कियां या औरतें खबरी नहीं बनें, तब जिसके इलाके में वह काम करती हैं वह इनकी नौकरी छुड़ा देता है और कई बार खबर देने का राज खुलने पर इनकी जान भी ले ली जाती है।

No comments