महिलाये अपनी वैजाइना को टाइट करने के अपनाये ये प्राकृतिक उपाय


वैजाइना महिलाओं के शरीर का जननांग होता है जो कि शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है। वैजाइना को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखना हर महिला की प्राथमिकता होती है। योनि का ढ़ीला होना आजकल महिलाओं में आम समस्या बन चुकी है।इस आर्टिकल में हम विस्तार से आपको कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि वैजाइना को टाइट करने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं

एलोवेरा - एलोवेरा जेल काफी लाभकारी होता है। इस जेले में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होने के साथ-साथ त्वचा में कसावट पैदा करने के गुण भी होते हैं इसलिए वैजाइना को टाइट करने के लिए यह काफी उपयोगी घरेलू उपाय होता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल में साफ उंगली डुबाकर वैजाइना के चारों ओर लगाएं। दिन में 5-6 बार ऐसा करने से वैजाइना टाइट होती है।

आंवला – गूसबेरी में विटामिन ए, विटामिन सी आदि पर्याप्त मात्रा में होते हैं। साथ ही बैक्टीरिया और कैंसर रोधी गुण भी होते हैं। इसका इस्तेमाल करने से वैजाइना तो टाइट होती ही है साथ ही वैजाइना के रोगों से भी बचा जा सकता है। इसका उपयोग करने के लिए पानी में आंवला उबालें और उसको मैश करके जूस निकाल लें। इस जूस को वैजाइना के चारों ओर लगाएं दिन में 4-5 बार ऐसा करने से योनि तेजी से टाइट होती है।

योग करना - बहुत सारे योग भी ऐसे होते हैं जो कि पेल्विक मसल्स में कसावट लाते हैं। इसके लिए आपको पवन मुक्तासन और सेतुबंध आसन आदि योग करने से फायदा मिलता है। रोजाना ये योगासन करने से पेल्विक मसल्स मजबूत बनती है और वैजाइना टाइट होती है। इसके अलावा केगल एक्सरसाइज करने से वैजाइना का ढ़ीलापन दूर करने में मदद मिलती है।

No comments