भगवान शिव ने भी बताये थे ‘मृत्यु के संकेत’ के ये ख़ास संकेत, जानिए !


शिव पुराण के अनुसार एक बार देवी पार्वती ने भगवान शिव से मृत्यु को लेकर ही एक सवाल पूछा था कि क्या कोई ऐसे संकेत होते हैं जिससे यह पता लग जाए कि मनुष्य की मृत्यु होने वाली है?… या फिर मनुष्य की मृत्यु बहुत निकट ही है?…भगवान शिव ने माता पार्वती के इस प्रश्न का क्या जवाब दिया आप भी जानें : –

# भगवान शिव के मुताबिक जब किसी व्यक्ति के तन का रंग हल्का पीला पड़ने लगे या सफेद व थोड़ा सा लाल पड़ने लगे तो यह इस ओर इशारा करता है कि उस व्यक्ति की मौत अगले 6 महीने के अंदर होने वाली है।

# वहीं, जब कोई व्यक्ति अपने छाया को पानी, तेल और सीसे में देखने में असमर्थता महसूस करने लगें, तो यह भी इस ओर इशारा करता है कि व्यक्ति की मौत अगले 6 महीनों के अंतराल में हो जाएगी।

# जो लोग अपनी वास्तविक उम्र से ज्यादा जी लेते हैं उन्हें उनकी छाया दिखाई नहीं देती और जिन्हें दिखाई देती है उन्हें धड़ रहित छाया दिखाई देती है, जो वाकई भयभीत करने वाली होती है।

# बता दें कि जब किसी इंसान के बाएं हाथ में अजीब तरह की मरोड़ आने लगे और यह मरोड़ एक हफ्ते से ज्यादा तक जारी रहे, तो समझ लीजिए वह इंसान एक महीने से ज्यादा नहीं जिएगा।

# यही नहीं, जब किसी इंसान को यह महसूस होने लगे कि उसका मुंह, जीभ, आंखे, कान और नाक पत्थर की होती जा रही हैं तो यह निश्चित है कि उस व्यक्ति की अगले 6 माह के बाद मृत्यु हो जाएगी।

# जान लें कि जब कोई व्यक्ति चंद्रमा, सूर्य व अग्नि के प्रकाश को देखने में असमर्थता महसूस करने लगता है तो यह इस ओर इशारा करता है कि वह व्यक्ति 6 महीने में मर जाएगा।

No comments