टेनिस : सिनसिनाटी मास्टर्स में फेडरर हारे, जोकोविक जीते


वॉशिंगटन, सात बार के विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर सिनसिनाटी मास्टर्स में प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-70 रूस के आंद्रे रुबलेव के हाथों उलटफेर का शिकार हो गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 साल के आंद्रे ने वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी।

क्वार्टर फाइनल में आंद्रे का सामना हमवतन डेनिल मेडमेडेव से होगा।

हार के बाद फेडरर ने कहा, "वह आज बेहतरीन खेल रहे थे। उन्होंने मुझे ज्यादा मौके नहीं दिए। मेरे लिए यह मुश्किल था लेकिन उनके लिए शानदार मैच था। मैं उनके खेल से प्रभावित हूं।"

फेडरर को हराने के बाद रूसी खिलाड़ी ने कहा, "जब आप फेडरर जैसे दिग्गज के सामने खेलते हैं तो यह एहसास शानदार होता है। यहां सभी लोग अंत तक उनका साथ दे रहे थे। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मेरे साथ भी ऐसा होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं इस मैच में बस अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा था और अपने दिमाग में सोच रहा था कि मुझे हर एक अंक के लिए खेलना है।"

वहीं, मौजूदा वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक ने अंतिम-8 में आसानी से जगह बना ली है। उन्होंने स्पेन के पाब्वो कारेनो बुस्ता को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हरा जीत हासिल की।

क्वार्टर फाइनल में वह फ्रांस के लुकास पाउइले से भिड़ेंगे। इन दोनों के बीच जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन का सेमीफाइनल खेला गया था जिसमें जोकोविक ने जीत हासिल की थी।

No comments