लड़कियों की इन गलतियों से हो जाते हैं स्तन ढीले ढाले, जाने !


लड़किया अक्सर अपने शरीर को लेकर लेकर काफी सावधानी बरतती है। और फिर भी अक्सर महिलाओ के ब्रेस्ट किसी वजह के कारण ढीले पड़ जाते है। और इसके कारण उनका फिगर बेडोल सा दिखने लगता है। ब्रेस्टफीड करने पर ब्रेस्ट का ढीला हो जाना आम बात है। लेकिन महिलाएं आम तौर पर अनजाने में ऐसी गलतियां करती हैं जिनके कारण ब्रेस्ट ढीले और बेडौल हो जाते हैं।

ज्यादा असर करने वाले वर्कआउट - हाई इम्पैक्ट वाले वर्कआउट करते समय जब आगे और पीछे होते हैं तब ब्रेस्ट का कोलेजन ब्रेक हो जाता है।

सनस्क्रीन नहीं लगाना - जिस प्रकार यू.वी, किरणों के कारण प्रीमैच्युर रिंकल चेहरे पर आ जाते हैं उसी तरह से ब्रेस्ट का कोलाजेन के स्ट्रेच होने और स्किन के डैमेज होने के काफरण ब्रेस्ट ढीले हो जाते हैं।

स्मोकिंग - धूम्रपान करने से दिल और फेफड़ो को ही नुकसान नहीं पहुँचता है बल्कि ब्रेस्ट में ब्लड का फ्लो सही तरह से नहीं होने के कारण भी ब्रेस्ट ढीले पड़ जाते हैं।

गलत साइज का ब्रा पहनना - जब आप गलत साइज के ब्रा पहनते हैं तब वह ब्रेस्ट को सपोर्ट नहीं कर पाते हैं जिसके कारण ब्रेस्ट का स्किन और कोलाजेन टिशू ढीले हो जाते हैं जिसके कारण बूब्स भी अपना शेप खो देते हैं।

क्रैश डायट - जो लोग जल्दी वज़न घटाना चाहते हैं वह क्रैश डायट का सहारा लेते हैं लेकिन शायद आपको पता नहीं कि इसके कई तरह के साइड इफेक्ट्स होते हैं। मतलब जब वज़न के घटने और बढ़ने की प्रक्रिया जल्दी होने लगती है तो ब्रेस्ट के टिशु ढीले हो जाते हैं जो ब्रेस्ट के ढीलेपन का कारण बन जाते हैं।

No comments