कर्जा चुकाने के लिए अपनाये वास्तु के ये उपाय!!


वास्तु शास्त्र के अनुसार हर काम के लिए नियम निर्धिरित किये हुए है। जिनका पालन करके हम अपने जीवन को खुशियो से भर सकते है। वास्तु भी तय करता है की हमे कब कर्ज लेना चाहिए। इसीलिए हमे कर्ज लेते या देते समय इन बातो का विशेष ध्यान रखना चाहिए। तो आइये जानते है इनके बारे में..... 

रविवार का दिन - रविवार के दिन को कर्ज देने व लेने के लिए शुभ नही माना जाता है इसीलिए न तो कभी कर्ज लेना चाहिए और न ही देना चाहिए इससे हमे बचना चाहिए।

मंगलवार का दिन - मंगलवार के दिन को भूलकर भी कर्ज नही लेना चाहिए। क्योकि इस दिन लिया हुआ कर्ज आसानी से नही चुकता जाता है और हमे परेशानी का सामना करना पड़ता है। मंगलवार के दिन को भी कर्ज लेने के लिए शुभ नही माना जाता है। परन्तु यदि आप किसी से लिया हुआ कर्ज चुकाने की सोच रहे है तो मंगलवार के दिन को ही चुनना चाहिए मंगलवार का दिन किसी का लिया हुआ कर्ज चुकाने के लिए सबसे शुभ दिन है।

बुधवार का दिन - बुधवार के दिन किसी को कर्ज देंगे तो इससे आपका बुध ग्रह कमजोर हो जाता है और इस दिन हुए कर्ज के डूबने की सम्भावना सबसे अधिक होती है इसीलिए आपको इस दिन किसी को भी कर्ज नही देना चाहिए। क्योकि बुधवार का दिन इस लिहाज से बुरा माना जाता है।

वृद्धि योग में कभी कर्ज नही लेना - कर्ज लेते समय हमेशा इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की वृद्धि योग में कभी कर्ज नही लेना चाहिए। क्योकि नाम के अनुसार इस नक्षत्र में जो भी किया जाता है उसमे वृद्धि होती है। वही इसके विपरीत आप इस योग में कर्ज को चूका सकते है अगर आप इस योग में कर्ज को चुकाते है। तो इससे आपके धन में वृद्धि होती है इसीलिए कर्ज चुकाने के लिए इस योग को शुभ माना जाता है। 

No comments