इस ख़ास वजह से भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया पहला ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच


टीम इंडिया ने अपने पहले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को 46 रन से हरा दिया। और घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया ने लगातार 12वीं सीरीज जीती है। मैच दो दिन और तीसरे दिन के पहले सत्र में ही खत्म हो गया। यह मुकाबला भारतीय जमीन पर खेला जाने वाला सबसे छोटा मुकाबला है, जिसका नतीजा निकला है। आइए जानते हैं कि कोलकाता में खेली गए पहले डे नाइट टेस्ट मुकाबले में कुल कितनी गेंदें फेंकी गईं।

इस मैच के दौरान ईडन गार्डन की पिच पर कुल 968 गेंद डाली गई। यह देश में नतीज निकलने वाला सबसे छोटा टेस्ट मैच रहा। गेंदों के लिहाज से भारत ने इससे पहले 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ सबसे जल्दी जीत हासिल की थी। इसमें 1028 गेंदे फेंकी गईं थी।

घरेलू जमीन पर यह पहला मौका रहा जब भारत की जीत में स्पिनर्स का कोई योगदान नहीं रहा यानी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने टेस्ट में इस मुकाबले में कुल 9 विकेट लिए, उमेश यादव ने आठ और मोहम्मद शमी ने दो विकेट चटकाए। स्पिनर्स ने मैच में सिर्फ सात ओवर डाले। भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस मैच में मिलकर 19 विकेट अपने नाम किए और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

No comments