आईपीएल 2020 में डेब्यू कर सकते है ये तीन युवा खिलाडी


आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने तेयारिया शुरू कर दी है। और आईपीएल के 13वें सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बचा हुआ है, ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी रणनीतियां बनाने में लगी होंगी, कि आखिर कैसे वह एक संतुलित टीम तैयार कर सकती हैं और इसके लिए किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती हैं।

यशस्वी जायसवाल -


भारत की उभरती हुई प्रतिभाओं में 17 साल के यशस्वी जायसवाल का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 153 गेदों में 203 रन की शानदार पारी खेली और जमककर सुर्खियां बटोरी थीं। वह लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बन गए हैं।इसके साथ ही उन्होंने छह मैचों में 564 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

हेडन वाल्श जेआर


यूएसए के इस युवा लेग स्पिनर ने हाल ही में संपन्न हुई कैरेबिन प्रीमियर लीग में जमकर सुर्खियां बटोरी थीं। वाल्श ने बारबाडोस ट्राइडेंट को सीपीएल 2019 का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस दौरान 8.28 की इकॉनमी रेट से कुल 22 विकेट हासिल किए थे।वाल्श ने अभी तक 20 टी20 मैचों में 12.5 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 30 विकेट चटकाए हैं। इस उभरती हुआ प्रतिभा को देखते हुए कहा जा सकता है कि वाल्श आईपीएल 2020 के जरिए इस लीग में डेब्यू कर सकते हैं।

टॉम बैंटन -


इंग्लिश क्रिकेटर बैंटन ने हाल ही में अबुधाबी टी10 लीग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो अर्धशतक जमाए।टॉम बैंटन ने इससे पहले जहां समरसेट के लिए 454 रन बनाए, तो वहहीं वाइटैलिटी ब्लास्ट में भी उन्होंने 549 रन बनाए, इसमें उनकी केंट के खिलाफ 52 गेंदों में 100 रनों की आतिशी पारी भी शामिल है। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह आईपीएल 2020 के जरिए इस टी20 लीग में अपना डेब्यू कर सकते हैं।

No comments