केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये के लिए फसडणवी को बनाया गया था मुख्यमंत्री : भाजपा सांसद


नई दिल्ली,कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने चौंकाने वाला बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री केंद्र के 40,000 करोड़ रुपये का दुरुपयोग होने से रोकने के लिए बनाया गया था। हेगड़े का दावा अगर सही है, जिसकी अभी पुष्टि होनी है, तो इस पर सवाल उठेगा कि यह कैसा पैसा था और फडणवीस ने दो दिनों में इसे कैसे ट्रांसफर कर दिया। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को कुछ आदेश देने पड़े होंगे। अनंत हेगड़े को हालांकि विभिन्न मुद्दों पर विवादित बयान देने के लिए जाना जाता है।

उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने से कुछ दिन पहले फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में और राकांपा के अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

फडणवीस के पास बहुमत नहीं था इसके बावजूद वह मुख्यमंत्री बने और कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ से भाजपा सांसद हेगड़े ने सप्ताहांत में कहा कि इस धनराशि का शिवसेना की अगुआई वाला विपक्षी गठबंधन दुरुपयोग करता।

हेगड़े ने दावा किया कि फडणवीस को यह राशि निकालने में सिर्फ 15 घंटे लगे। मीडिया रपटों के अनुसार हेगड़े ने दावा किया कि यह पूरी राशि केंद्र सरकार के पास वापस पहुंच गई।

हेगड़े ने दावा किया कि भाजपा ने यह राशि बचाने के लिए पूरा नाटक किया। उन्होंने कहा कि भाजपा जानती थी कि महाराष्ट्र में उसके पास बहुमत नहीं है, लेकिन यह सबकुछ केंद्र की राशि को बचाने के लिए किया गया। इस दावे की हालांकि अभी पुष्टि नहीं हुई है।

No comments