जाने क्यों भावुक हुये महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन,


मुंबई,फिल्म 'पा' ने बुधवार को दस साल पूरे कर लिए हैं। यह याद आते ही महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन काफी भावुक हो गए। आर.बाल्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी ऑरो नामक 12 साल के एक लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जो प्रोजेरिया नामक एक दुर्लभ आनुवांशिक बीमारी से ग्रस्त होता है। फिल्म में अमिताभ ने ऑरो के किरदार को निभाया था, जबकि अभिषेक उनके पिता के किरदार में थे और विद्या बालन ने मां की भूमिका निभाई थी।जाने क्यों हुये

इस फिल्म को रिलीज हुए बुधवार दस साल हो गए, इस मौके पर अमिताभ और अभिषेक ने फिल्म से जुड़ी पुरानी यादों को ताजा किया।

अभिषेक ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "'पा' के दस साल हो गए। पहली फिल्म, जिसे मैंने प्रोड्यूस किया था। दूरदर्शी आर.बाल्की के दृढ़विश्वास के बिना यह कभी संभव ही नहीं हो पाता। बहुत लोग यह नहीं जानते कि मैं इस फिल्म में काम नहीं करना चाहता था (अपने किरदार से संतुष्ट नहीं था), बाल्की और मैं साथ में एक विज्ञापन की शूटिंग कर रहे थे और उन्होंने पूरा दिन मुझे मनाने में बिताया।"

अभिषेक ने आगे कहा, "घंटों तक उनके तंग करने के बाद, उन्हें चुप कराने के प्रयास में मैंने हां कह दिया और यह एक मजेदार और यादगार अनुभव में तब्दील हुआ। मुझे इस बात की खुशी है कि उन्होंने मेरी काबिलियत पर भरोसा किया। मुझमें उनका दृढ़विश्वास और इस सफर के माध्यम से मेरा मार्गदर्शन करने की उनकी योग्यता कुछ इस प्रकार है जो न मैं उन्हें कभी चुका पाऊंगा और न ही इसके लिए उन्हें पर्याप्त धन्यवाद दे पाऊंगा। मुझे इस फिल्म पर बहुत गर्व है।"

अमिताभ बच्चन ने भी इस मौके पर आर.बाल्की के उत्साह, प्रयास और उनकी दूरदर्शिता के लिए उनकी सराहना की।

No comments