ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के तमाम हिस्सों में ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इनकी कीमतों को कम करने की भी अपील की गई। विपक्षी दलों ने एक ऐसे समय में ईंधन की कीमतों में वृद्धि किए जाने के चलते बार-बार केंद्र सरकार की आलोचना की है जब देश कोरोनोवायरस महामारी से लड़ रहा है।

विरोध प्रदर्शन सुबह के साढ़े दस बजे चंडीगढ़, अहमदाबाद, पटना सहित कई अन्य स्थानों पर किए गए। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने आईपी कॉलेज के पास पेट्रोल पंप पर केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए।

पार्टी की युवा शाखा इंडियन यूथ कांग्रेस ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अनियंत्रित बढ़ोत्तरी का विरोध किया। रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी.वेणुगोपाल ने कहा था कि पार्टी केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस ने देश के प्रत्येक ब्लॉक में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 30 जून से शुरू होने जा रहे पांच दिवसीय विरोध प्रदर्शन को आयोजित करने का भी फैसला किया है।

इससे पहले सोमवार को पार्टी ने हैशटैगस्पीकअपअगेनस्टफ्यूलहाइक अभियान की भी शुरुआत की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर ईंधन की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लोगों से इसके खिलाफ अभियान में शामिल होने का आग्रह किया।

No comments