सुशांत मामले को लेकर बिहार के CM नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान


फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ी बात कही है। उन्‍होंने कहा है कि अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच काे कहते हैं ताे सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है।  14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे। सुसाइड माने गए इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत का परिवार असंतुष्‍ट है। अब सुशांत के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, सुसाइड के लिए उकसाने तथा प्रताड़ना सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए पटना में एफआइआर दर्ज करा दी है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर सुशांत सिंह के पिता के के सिंह सीबीआई जांच की मांग करेंगे तो वो केस सौंपा जा सकता है। बिहार पुलिस केस की जांच कर रही है। पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई और पुलिस उस केस पर काम कर रही है, इसमें बिहार सरकार की भूमिका का सवाल ही नहीं है। यह सामान्य सी बात है कि अगर कोई पीड़ित परिवार जिसे राज्य की जांच एजेंसी पर किसी तरह से भरोसा नहीं होता है तो सीबीआई जांच की मांग की जाती है।

उधर, पटना पुलिस की जांच के खिलाफ रिया चक्रवर्ती ने सुपीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसका सुशांत के पिता व बिहार सरकार ने कोर्ट में विरोध किया है। उधर, महराराष्‍ट्र सरकार मुंबई पुलिस की जांच के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट चली गई है। ऐसे में यह मामला कानूनी पेंचीदियों में भी फंसता दिख रहा है। इन सब के बीच पहले से उठ रही सीबीआइ जांच की मांग जोर पकड़ रही है।

No comments