इस वजह से जल्द भारत में वापसी कर सकता है TikTok, अमेरिका में भी नहीं लगेगा प्रतिबंध


यदि आपको भी भारत में टिकटॉक के बैन होने से दुःख हुआ था, आप परेशान थे तो आपके लिए बड़ी खबर है।  टिकटॉक जल्द ही भारत में वापसी को तैयार है। दरअसल चाइनीज ऐप टिकटॉक अब अमेरिकी कंपनी में बिकने के लिए तैयार हो गई है। खबर आई है कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस अपनी पूरी हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए राजी हो गया है। टिकटॉक के बिकने की खबर ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक को 24 घंटे के भीतर बैन लगाने की घोषणा कर दी थी।

सबसे पहले आपको बता दें कि टिकटॉक अब माइक्रोसॉफ्ट की हो सकती है यानी अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार को अब माइक्रोसॉफ्ट ही देखेगी और माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर पर ही टिकटॉक यूजर्स का डाटा स्टोर होगा। अमेरिकी टिकटॉक यूजर्स के डाटा की पूरी जिम्मेदारी माइक्रोसॉफ्ट की होगी। रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक को पांच बिलियन डॉलर्स में खरीद सकता है।

शुरुआती तौर पर तो माइक्रोसॉफ्ट, टिकटॉक के सिर्फ अमेरिकी बिजनेस हैंडल करेगी लेकिन यह संभव है कि भारतीय बाजार की जिम्मेदारी भी माइक्रोसॉफ्ट को ही दी जाए और यदि ऐसा होता है तो भारत में टिकटॉक की वापसी तय है, क्योंकि सरकार को चीनी सरकार के पास यूजर्स का डाटा जाने था जो कि माइक्रोसॉफ्ट के साथ शायद ही रहेगा।





No comments