वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर है तो रखें इन बातों का ध्यान


वास्तुशास्त्र में हर परेशानी का समाधान बताया गया है। चाहे वह काम-धंधे की हो या फिर घर में आने वाली आपदा से संबंधित हो। अगर आप भी ऐसी किसी परेशानी से पीडि़त है तो दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगाने बेहद लाभदायक माना जाता हैं। इसलिए कि घोड़े अपने गति के कारण समस्याओं को दूर करते हैं।

लेकिन घोड़ों की तस्वीर लगाते समय यह अवश्य ध्यान रखें कि घोड़ों की संख्या केवल 7 ही होनी चाहिए। ना तो इससे कम हो और ना ही इससे ज्यादा हो। क्योंकि इंद्रधनुष के रंग 7 होते हैं। सप्त ऋषि, शादी में सात फेरे, सात जन्म आदि 7 के अंक का प्रतिनिधित्व करते हैं।

7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलते। घर में माता लक्ष्मी का वास होता है। इसके लिए घर के मुख्य हॉल के दक्षिणी दीवार पर, घर के अंदर आते हुए मुख वाले घोड़े की तस्वीर लगाना चाहिए।

यदि कोई व्यक्ति कर्ज में डूब हुआ हो उसे अपने घर या ऑफिस में उत्तर-पश्चिमी दिशा में आर्टिफिशियल घोड़े का जोड़ा रखना चाहिए तथा इस बात का विशेष ध्यान रखे कि कभी तस्वीर धुंधली न हो।

ऑफिस की केबिन में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए। इन तस्वीरों को लगाए तो ध्यान रखे की घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की ओर आते हुए होना चाहिए और दक्षिण दीवार पर तस्वीर लगानी चाहिए। इससे कार्य में गति प्रदान होती है।  

No comments