टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने बताया विराट कोहली के बाद को संभाल सकता है टीम इंडिया की कमान


भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भले ही आईपीएल में अपनी कप्तानी से अब तक एक बार फिर खिताब ना जीत पाए हो। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उन्होंने कई सीरीज जीते हैं। बतौर कप्तान भारतीय टीम के लिए विराट का प्रदर्शन शानदार रहा है। महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद से विराट कोहली ने टीम की बागडोर को बखूबी संभालने का काम किया है। विराट कोहली के बाद भारतीय टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथ में दी जा सकती है। ये सवाल हर किसी को परेशान कर रहा है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा स्टार कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस विषय पर अपनी राय रखी है। आकाश के मुताबिक केएल राहुल वो खिलाड़ी हैं जो विराट कोहली के बाद टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पिछले दो सालों में राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की है और टीम के कप्तान रहे आर अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स को ट्रेड कर दिया गया, जिसके बाद राहुल को टीम की कमान सौंपी गई। कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल यूएई में खेला जाना है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अभी तक कोई आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है और देखना होगा कि राहुल अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी के दम पर टीम को इस सीजन में कितना आगे तक ले जा पाते हैं।

आकाश ने फेसबुक पेज पर अपने एक फैन के सवाल के जवाब में कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी कप्तानी अच्छी होगी। दरअसल हमें उनकी कप्तानी का एक आइडिया लग जाएगा, कि वो किस तरह से गेम को आगे बढ़ाचे हैं, किस तरह की रणनीति अपनाते हैं। अगर हम कोहली और रोहित (शर्मा) को देखते हैं, तो दोनों एक ही एज ग्रुप के हैं, और एक समय पर आकर आपको लग सकता है कि अब उनमें वो कप्तान वाली बात नहीं रही।'

No comments