IPL 2020 : उम्मीदों को जिंदा रखने आज हैदराबाद के खिलाफ इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में लीग स्टेज के आधे मैच खेले जा चुके हैं। आज से लीग स्टेज का सेकेंड हाफ शुरु हो रहा है। लीग में सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 1-1 मैच खेल चुकी हैं। अब लीग स्टेज में सभी टीमों का दोबारा आमना-सामना होगा। ऐसे में आज लीग का 29वें मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। दोनों टीमों का लीग स्टेज में यह 8वां मैच होगा और दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। बता दें कि आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 14 मुकाबले खेले गए हैं। सीएसके का हैदराबाद पर 10-4 से पलड़ा भारी है।

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्‍टो द्वारा अच्‍छी शुरूआत देने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर उम्‍मीद के मुताबिक दमदार प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुआ है। यही वजह है कि टीम बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल नहीं हो पा रही है। तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार की चोट भी हैदराबाद आधारित फ्रेंचाइजी के लिए जोरदार झटका है, जो कुल्‍हें की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान इस साल शानदार फॉर्म में हैं। 22 साल के गेंदबाज ने सात मैचों में 14.10 की शानदार औसत से 10 विकेट चटकाए हैं। जब दो अक्‍टूबर को चेन्‍नई-हैदराबाद की भिड़ंत हुई थी तब राशिद खान ने चार ओवर में 12 रन दिए थे। हालांकि, उन्‍हें विकेट नहीं मिला था।

चेन्नई को पांचों हार लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली है। अनुभवी ओपनर शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मध्यक्रम को अब बेहतर खेल दिखाना होगा। केदार जाधव के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने पिछले मैच में उन्हें बाहर कर दिया था और उनकी जगह नारायण जगदीशन को चुना जिन्होंने 28 गेंदों पर 33 रन बनाए और अंबाती रायडू (40 गेंदों पर 42 रन) के साथ मिलकर पारी को संवारा लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद चेन्नई की बल्लेबाजी बिखर गई। सैम कर्रन, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी बल्लेबाजी में असफल रहे। धोनी भी अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये हैं। कप्तान ने भी बाद में स्वीकार किया कि अगर उन्हें आगे मैच जीतने हैं तो बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 



No comments